OnePlus 23 जनवरी को होने वाले ‘स्मूथ बियॉन्ड बिलीफ’ इवेंट के लिए तैयारी कर रहा है, जहां वह भारत में बहुप्रतीक्षित OnePlus 12 और OnePlus 12R फ्लैगशिप स्मार्टफोन का अनावरण करेगा। उत्पाद लॉन्च के अलावा, यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण है क्योंकि वनप्लस भारत में अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रहा है और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़ॅन के साथ एक दशक लंबी साझेदारी का जश्न मना रहा है। कंपनी ने चालू वर्ष में इस ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल के माध्यम से कुछ हैंडसेट मॉडलों की रिकॉर्ड-तोड़ बिक्री को स्वीकार किया है, जो मील के पत्थर के जश्न में शामिल है और भारतीय बाजार में ब्रांड की मजबूत उपस्थिति और सफलता को रेखांकित करता है।
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, वनप्लस ने अमेज़न इंडिया के माध्यम से दो स्मार्टफोन, OnePlus 11आर 5G और OnePlus Nord CE Lite 5G की सफल बिक्री की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि वनप्लस 11आर 5जी ने चालू वर्ष के लिए अमेज़ॅन पर 30,000 रुपये के सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले एंड्रॉइड प्रीमियम स्मार्टफोन का खिताब अर्जित किया है। इसके अतिरिक्त, OnePlus Nord CE 3 Lite 5जी ने कथित तौर पर बिक्री के मामले में ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सूचीबद्ध अन्य सभी हैंडसेट से बेहतर प्रदर्शन किया है। ये उपलब्धियां भारत में वनप्लस स्मार्टफोन की लोकप्रियता और बाजार में सफलता को रेखांकित करती हैं।
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर द्वारा संचालित वनप्लस 11आर 5जी को भारत में फरवरी में 39,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया था। इसके विपरीत, OnePlus Nord CE 3 Lite 5G का अप्रैल में अनावरण किया गया था, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट था। यह डिवाइस भारत में अधिक बजट-अनुकूल शुरुआती कीमत 19,999 रुपये के साथ आता है। दोनों स्मार्टफोन बाजार के विभिन्न क्षेत्रों के लिए उपकरणों की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए वनप्लस की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं, और अमेज़ॅन पर उनकी सफलता उपभोक्ताओं के बीच ब्रांड की लोकप्रियता पर जोर देती है।
2014 में, वनप्लस ने ‘वनप्लस वन’ हैंडसेट के लॉन्च के साथ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश किया। तब से, कंपनी ने अपने प्राथमिक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में अमेज़ॅन के साथ साझेदारी की है। पीट लाउ के नेतृत्व वाले टेक ब्रांड के अनुसार, वह मील का पत्थर पहुंच गया है जहां अमेज़ॅन ने सफलतापूर्वक 12 मिलियन या 1.2 करोड़ से अधिक वनप्लस-ब्रांड वाले स्मार्टफोन बेचे हैं। यह उपलब्धि देश के 98.2% पिन कोड तक फैली हुई है, जो भारत में वनप्लस और अमेज़ॅन के बीच एक दशक पुरानी साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
विशेष रूप से, वनप्लस इंडिया ने अपनी 10वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 23 जनवरी, 2024 को नई दिल्ली में ‘स्मूथ बियॉन्ड बिलीफ’ कार्यक्रम निर्धारित किया है। एक भव्य लॉन्च इवेंट की उम्मीद के साथ, इस अवसर के दौरान डेब्यू करने वाले वनप्लस 12 और वनप्लस 12आर स्मार्टफोन से भारतीय बाजार में दो विशेष सुविधाएँ लाने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में नवाचार के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने और पिछले दशक में भारतीय स्मार्टफोन परिदृश्य में हासिल की गई उपलब्धि का जश्न मनाने की संभावना है। इस महत्वपूर्ण वनप्लस इवेंट के दौरान विशेष सुविधाओं और घोषणाओं के अपडेट के लिए बने रहें।