धमाका ऑफर! Ather 450S स्कूटर पर 25,000 रुपये की डिस्काउंट, यहां देखें डील्स

WhatsApp Group Join Now

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी एथर एनर्जी नए साल में अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी ने अपने एंट्री-लेवल मॉडल Ather 450S की कीमत में काफी कटौती की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर अब अधिक किफायती है, इसकी कीमत में 20,000 से 25,000 रुपये तक की गिरावट आई है। इस रणनीतिक निर्णय को कंपनी द्वारा अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने और इलेक्ट्रिक स्कूटर को अधिक सुलभ बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

Ather 450S

मूल्य समायोजन के बाद, एथर 450S की कीमत अब बेंगलुरु में 1.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और दिल्ली में 97,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कदम से बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने और ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला को आकर्षित करने की उम्मीद है। कम की गई कीमत इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को प्रोत्साहित करने और टिकाऊ परिवहन समाधानों को बढ़ावा देने के उद्योग के प्रयासों के अनुरूप है।

Ather 450S की कीमत में गिरावट

समग्र कीमत में कटौती के अलावा, ‘प्रो पैक’ के साथ Ather 450S मॉडल की कीमत में और कमी देखी गई है, जो अब अपनी पिछली लागत की तुलना में 25,000 रुपये सस्ता है। एथर 450S में 2.9 kWh की बैटरी है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 115 किमी की रेंज देने का दावा करती है। इसकी 5.4 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 90 किमी प्रति घंटे की गति प्रदान करती है, और यह 3.9 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च हुआ नया Kawasaki Eliminator 500! एक ही बजट में मिलेंगी ये 6 दुर्दान्त बाइक्सें!

ये भी पढ़ें:  लॉन्च हुआ नया Kawasaki Eliminator 500! एक ही बजट में मिलेंगी ये 6 दुर्दान्त बाइक्सें!

घर पर बैटरी को 0-80% तक चार्ज करने में लगभग 6 घंटे 36 मिनट का समय लगता है। ‘प्रो पैक’ में 3 साल के लिए राइड असिस्ट, ईथर बैटरी प्रोटेक्ट, ईथरस्टैक अपडेट और ईथर कनेक्ट जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं, जिन्हें अतिरिक्त 10,000 रुपये का भुगतान करके एक्सेस किया जा सकता है। ये संवर्द्धन ग्राहकों के लिए अधिक व्यापक और सुविधा संपन्न इलेक्ट्रिक स्कूटर की पेशकश में योगदान करते हैं।

हीरो मोटोकॉर्प समर्थित Ather ने खुद को भारत में अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियों में से एक के रूप में स्थापित किया है, जो वर्तमान में शीर्ष तीन में शुमार है। कंपनी को बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बाजार में ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस और बजाज जैसे प्रमुख खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

विशेष रूप से, ईथर का अपने Ather 450S की कीमत कम करने का रणनीतिक कदम इसे अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रखता है। Ather 450S, अपनी नई कीमत के साथ, 1.15 लाख रुपये की कीमत वाले बजाज चेतक अर्बन, 1.23 लाख रुपये की कीमत वाले टीवीएस आईक्यूब और 1.20 लाख रुपये की कीमत वाले ओला एस1 एयर जैसे प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ देता है।

Ather 450S
Ather 450S

यह मूल्य समायोजन न केवल बाजार में ईथर की प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त को मजबूत करता है, बल्कि सुविधाओं और सामर्थ्य के आकर्षक संतुलन के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन चाहने वाले उपभोक्ताओं के लिए Ather 450S को एक आकर्षक विकल्प बनाता है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य में तीव्र प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है, और ईथर के रणनीतिक मूल्य निर्धारण निर्णय इस गतिशील बाजार में आगे रहने की उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

ये भी पढ़ें:  50 हजार से कम बजट में खरीदें ये ई-स्कूटर, कीमत और फीचर्स Ola और Ather को देंगे टक्कर!

मैंने 2010 में डिजिटल दुनिया में प्रवेश किया, लेकिन कंटेंट राइटिंग में मेरी रुचि 2015 में उभरी। एक तकनीकी विशेषज्ञ होने के साथ-साथ मैंने इससे संबंधित कंटेंट लिखना शुरू कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में काम करना एक अनूठा अनुभव रहा है। मेरी खासियत डिजिटल से जुडी हर एक नई चीज को गहराई से समझने में है। अपने यूजर तक हर नई जानकारी पहुँचाने का प्रयास करता हूँ।

Telegram Group Join Now

Leave a Comment