Xiaomi या Samsung नहीं, इन तीन कंपनियों के फोन धड़ल्ले से बिक रहे हैं, जाने पूरी डिटेल्स!

WhatsApp Group Join Now

2023 की तीसरी तिमाही में, स्मार्टफोन शिपमेंट में दूसरी तिमाही की तुलना में 3 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो मुख्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया में मांग में मजबूत वृद्धि के कारण हुई। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, इस वृद्धि का श्रेय विभिन्न स्मार्टफोन की शुरूआत के साथ-साथ ब्रांडों और प्लेटफार्मों द्वारा व्यापक प्रचार प्रस्तावों को दिया जा सकता है।

इस अवधि के दौरान, निम्न से मध्य-श्रेणी खंड के खरीदारों ने Apple, Tecno और Infinix जैसे ब्रांडों के फोन में रुचि बढ़ाई। रिपोर्ट में बताया गया है कि इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस और वियतनाम में स्मार्टफोन शिपमेंट में पिछली तिमाही में गिरावट के बाद तीसरी तिमाही में सुधार हुआ है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में मौजूदा तिमाही में एप्पल के शिपमेंट में 19 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। स्मार्टफोन बाजार में iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज़ की मांग अधिक बनी हुई है, और नई लॉन्च की गई iPhone 15 सीरीज़ ने भी मांग में वृद्धि में योगदान दिया है।

iPhone 14

स्मार्टफोन बाजार में समग्र वृद्धि के बावजूद, Samsung ने 21 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अपनी अग्रणी स्थिति बरकरार रखी है। इस तिमाही में ए सीरीज़ लाइनअप में गैलेक्सी A05 सीरीज़ की शुरूआत ने इस सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अतिरिक्त, Z फ्लिप 5, Z फोल्ड 5 और S सीरीज जैसे प्रीमियम मॉडलों के मजबूत प्रदर्शन ने सैमसंग के लिए समग्र शिपमेंट वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Samsung Galaxy A25 5G

Xiaomi ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान शिपमेंट में 7 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया। Xiaomi के लिए शिपमेंट में यह वृद्धि विशेष रूप से दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में सभी Redmi 2 सीरीज़ उपकरणों की सफलता से प्रेरित थी। इस अवधि के दौरान व्यापक प्रचार गतिविधियों और नए मॉडलों के लॉन्च से सकारात्मक गति को और बढ़ावा मिला।

ये भी पढ़ें:  शानदार डील्स, 7000 रुपये से कम में iPhone जैसे फीचर फोन, 6GB रैम के साथ बड़ा डिस्प्ले
Xiaomi 14

पिछले वर्ष की तुलना में Infinix (42 प्रतिशत), Tecno (148 प्रतिशत) और Itel (17 प्रतिशत) जैसे ब्रांडों के शिपमेंट में पर्याप्त वृद्धि हुई है। इस उल्लेखनीय वृद्धि का श्रेय उनके स्मार्टफोन पोर्टफोलियो के विस्तार की रणनीति को दिया जाता है, जो व्यापक दर्शकों को पूरा करने के लिए उपकरणों की एक विविध श्रृंखला पेश करता है।

मैंने 2010 में डिजिटल दुनिया में प्रवेश किया, लेकिन कंटेंट राइटिंग में मेरी रुचि 2015 में उभरी। एक तकनीकी विशेषज्ञ होने के साथ-साथ मैंने इससे संबंधित कंटेंट लिखना शुरू कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में काम करना एक अनूठा अनुभव रहा है। मेरी खासियत डिजिटल से जुडी हर एक नई चीज को गहराई से समझने में है। अपने यूजर तक हर नई जानकारी पहुँचाने का प्रयास करता हूँ।

Telegram Group Join Now