लॉन्च से पहले ही आया Hyundai Creta का नया अद्भुत डिजाइन – ये लुक्स करेगा आपको मनमोहक!

WhatsApp Group Join Now

Hyundai 16 जनवरी को भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय SUV Creta का नया संस्करण लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिससे यह साल की बहुप्रतीक्षित घटनाओं में से एक बन जाएगी। लॉन्च से पहले, कंपनी ने मध्यम आकार की एसयूवी के आधिकारिक डिजाइन स्केच का अनावरण किया है, जिससे संभावित खरीदारों के बीच काफी हलचल मच गई है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta भारतीय एसयूवी परिदृश्य में एक विशेष स्थान रखती है, और आगामी मॉडल का लक्ष्य प्रतिस्पर्धियों का सामना करने के लिए एक नया डिज़ाइन पेश करके अपनी स्थिति को और ऊपर उठाना है। 2024 मॉडल अपने डिजाइन पर उल्लेखनीय फोकस के साथ खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण वादों के साथ आता है।

Read also: Hyundai Creta का नया चेहरा – बुकिंग शुरू, डिजाइन और फीचर्स में होगा धमाका

Creta facelift में एक नया फ्रंट ग्रिल, ताज़ा हेडलाइट यूनिट और एक विशिष्ट DRL (डेटाइम रनिंग लाइट) सिग्नेचर दिखाया गया है। विशेष रूप से, एसयूवी के समग्र सौंदर्यशास्त्र को बढ़ाते हुए, बम्पर और मिश्र धातु पहियों के डिजाइन में अपडेट किए गए हैं। रियर प्रोफ़ाइल में पूरी तरह से नए डिज़ाइन की गई टेल लाइट है, जो Hyundai Creta फेसलिफ्ट के समग्र आधुनिक और ताज़ा लुक में योगदान करती है। जैसे-जैसे लॉन्च की तारीख नजदीक आ रही है, एसयूवी उत्साही लोगों के बीच 2024 हुंडई क्रेटा द्वारा पेश किए जाने वाले नए डिजाइन और फीचर्स को देखने के लिए उत्सुकता बढ़ रही है।

2024 Hyundai Creta बुकिंग, वेरिएंट और रंग विकल्प

इस महीने की शुरुआत से ही हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 25 हजार रुपये की राशि देकर अपनी बुकिंग सुरक्षित कर सकते हैं। संशोधित क्रेटा सात वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी, अर्थात् ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ)। खरीदारों के पास विभिन्न प्रकार के अनुकूलन विकल्पों की पेशकश करते हुए कुल छह मोनोटोन और एक डुअल-टोन बाहरी पेंट योजनाओं में से चुनने का विकल्प होगा। वेरिएंट और पेंट विकल्पों की श्रृंखला ग्राहकों को उनकी प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के अनुरूप हुंडई क्रेटा को तैयार करने की सुविधा प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें:  Upcoming Harrier facelift जो आते ही करेंगी बवाल, Fortuner और Toyota भी इसके सामने फेल

2024 Hyundai Creta स्पेसिफिकेशन और प्रतिद्वंद्वी

Hyundai Creta

Hyundai Creta facelift को विभिन्न प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इनमें 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन और लाइनअप में एक नया अतिरिक्त 1.5-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन शामिल है जो टॉप वेरिएंट में उपलब्ध है। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (आईवीटी), और 7-स्पीड और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं।

प्रतिस्पर्धी भारतीय एसयूवी बाजार में, हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और अन्य जैसे प्रतिद्वंद्वियों से है। विभिन्न इंजन विकल्पों और ट्रांसमिशन विकल्पों का समावेश यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहक क्रेटा वेरिएंट का चयन कर सकते हैं जो उनकी ड्राइविंग प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के साथ सबसे अच्छी तरह मेल खाता है।

मैंने 2010 में डिजिटल दुनिया में प्रवेश किया, लेकिन कंटेंट राइटिंग में मेरी रुचि 2015 में उभरी। एक तकनीकी विशेषज्ञ होने के साथ-साथ मैंने इससे संबंधित कंटेंट लिखना शुरू कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में काम करना एक अनूठा अनुभव रहा है। मेरी खासियत डिजिटल से जुडी हर एक नई चीज को गहराई से समझने में है। अपने यूजर तक हर नई जानकारी पहुँचाने का प्रयास करता हूँ।

Telegram Group Join Now

Leave a Comment